Breaking

4/12/2019

इन पांच पौधों को घर में इस प्रकार लगाने मात्र से होने लगेंगे चमत्कारी बदलाव

नमस्कार दोस्तो स्वागत है आप सभी का मेरे चैनल मे,हिन्दू धर्म शास्त्रों और पुराणो मे कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है जिन्हें घर मे लगाने मात्र से ही व्यक्ति के जीवन मे चमत्कारी बदलाव होने लगते है। धर्म शास्त्रों मे ऐसे पांच पौधों के बारे में बताया गया है जो व्यक्ति के भाग्य तक को बदलनें की ताकत रखते हैं।
तो आइए जानते है उन पांच पौधों के बारे में
1.तुलसी का पौधा

तुलसी के पौधे को हमारे धर्म शास्त्रों मे बहुत अधिक महत्व दिया गया है। तुलसी के पौधे मे माँ लक्ष्मी का वास होता है,तुलसी को घर मे लगाने से नकारात्मकता दूर हो जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार धन लाभ के लिए आप अपने घर मे तुलसी के पौधे को पूर्व या उत्तर दिशा मे लगाये।
2.सफेद मदार

सफेद मदार के पौधे को घर मे लगाने से दुश्मनों पर जीत हासिल होती है और धन लाभ भी होता है। सफेद मदार के पौधे को अपने घर मे जरूर लगाए। वास्तु के अनुसार इस पौधे को उत्तर-पूर्व दिशा मे लगाना चाहिए।
3.केले का पेड़

केले के पेड़ मे भगवान श्री विष्णु जी का वास करते है इसे घर मे लगाने से आपके घर मे सुख,शांत और समृद्धि आती है। वास्तु के अनुसार यह भी पूर्व या उत्तर दिशा मे होना चाहिए।
4.अशोक का पेड़

अशोक के पेड़ को घर मे लगाने से सभी प्रकार के दोष खत्म हो जाते है वास्तु के अनुसार इसे उत्तर दिशा मे लगाये।
5.आंवला का पेड़

आंवले के पेड़ को घर मे लगाने से सभी तरह के पाप नष्ट हो जाते है पीपल के पेड़ की तरह इसमे भी सभी देवताओं का वास होता है। वास्तु के अनुसार इसे पूर्व या उत्तर दिशा मे लगाये।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें