Breaking

4/17/2019

वजन कैसे बढ़ाएं? फौलादी शरीर बनाने के लिए एक बार इस लेख को जरूर पढ़े

नमस्कार दोस्तो स्वागत है आप सभी का मेरे blog मे, आज हम इस लेख मे जानेंगे वजन कैसे बढ़ाएं अगर आप अपने शरीर का वजन बढ़ा कर अपने शरीर को फौलादी बनाना चाहते है तो यह जानकारी आपके के लिए शरीर लिए बेहद ही खास और महत्वपूर्ण है। इसलिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

वजन कैसे बढ़ाएं


हम में से कुछ लोग ऐसे है जो अपना वजन बढ़ने से परेशान है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जो अपना वजन न बढ़ने के कारण परेशान और अपना वजन बढ़ाने के लिए अनेक चीजों का सेवन करते है। लेकिन इसके बाद भी शरीर का वजन नही बढ़ता।
दोस्तो शरीर का वजन न बढ़ने का कारण है खाया-पिया न लगना और इसका का कारण है, पाचन तंत्र का ठीक से काम न करना। अगर आपके शरीर का पाचन तंत्र ठीक होगा तो आप जो भी खाएगें वह आपके शरीर को पूरा-पूरा लगेगा।

दोस्तो पाचनतंत्र को सुधार ने के लिए मुलेठी का सेवन करें। मुलेठी पाचन तंत्र को ठीक करती है और वजन बढ़ाने मे मदद करती है। यदि आप मुलेठी के साथ-सथा अश्वगंधा पाउडर का भी सेवन करते है तो आपको दो गुना लाभ होगा। आप जो भी भोजन के रूप मे खाते है वह खाते रहिए।

केवल 20 दिनों मे आपको अपने शरीर पर असर दिखने लगेगा। यदि आप अपने शरीर पर और भी अच्छे परिणाम चाहते है तो चुकन्दर और आलू का सेवन करे। आलू मे भरपूर मात्रा मे कार्बोहाइड्रेटइ होता है इससे शरीर का वजन तेजी से बढ़ेगा। इसके अलाव 2 केले का सेवन जरूर करें।
यह भी पढ़े= इस जड़ी-बूटी का सेवन कर,आप बना सकते है फौलादी शरीर, क्लिक कर पढ़े

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें