Breaking

5/18/2019

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाए इन 5 तरीको से

नमस्कार दोस्तो स्वागत है आप सभी का मेरे चैनल मे, आज के इस लेख मे, मैं आप को बताऊंगा ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? दोस्तो ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाना आसान है, लेकिन इतना भी आसान नही हैं। क्योंकि आज के दौर मे हर कोई ऑनलाइन पैसा कमाना चाहता है इसलिए इसमे confidence भी बहुत अधिक है। बहुत से लोग सोचते है और बहुत से YouTuber or blogger भी बताते है कि 2-3 घंटे काम कर के कोई भी बड़ी आसीन से पैसे कमा सकता है। लेकिन दोस्तो मै आपको यहाँ स्पष्ट कर दूं की यह इतना आसान  बिल्कुल भी नही है। यह सच है की आप 2-3 घंटे काम कर ऑनलाइन से अच्छा पैसा कमा सकते है लेकिन इसके लिए शुरू मे आपको बहुत ही अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी इसके बाद ही आप 2-3 घंटे काम कर आसानी से घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। ऑनलाइन पैसे कमाने का एक नही बहुत सारे तरीके है लेकिन इसके लिए आपको थोड़ी मेहनत तो करनी ही पड़ेगी।
ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए
ऑनलाइन पैसा कमा कर आप अपनी छोटी-मोटी जरूरतों को पुरा ही नही बल्कि आप ऑनलाइन पैसा कमा कर आप अपना भविष्य भी बना सकते है। लेकिन यह सब कुछ आपकी योग्यता पर निर्भर करता है। अगर आप मै योग्यता है तो आप निश्चित ही ऑनलाइन पैसा कमा सकते है। तो चलिए जानते है-
ऑनलाइन घर बैठे पैसे कैसे कमाए

ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए

1.youtude
Youtube

एक Youtude चैनल खोलकर  आप YouTube से ऑनलाइन पैसा कमा सकते है। यूट्यूब चैनल बनाना बहुत है आसान है, आपकी जिस किसी भी चीज मै रूचि है और उसकी जानकारी है आप उसी category पर अपना यूट्यूब चैनल बनायें। जब आपका यूट्यूब चैनल यूट्यूब की police के अनुसार 1 बर्ष के अंदर 1 हजार सब्सक्राइबर और 4000 घंटे का वाचिंग time पूरा कर लेगा तब आप अपने यूट्यूब चैनल को मोनिटाइज करने के लिए यूट्यूब को आवेदन कर सकते है। 
यूट्यूब पर अभी बहुत ही अधिक confidence है लेकिन अगर आप मे ऑनलाइन पैसा कमाने का जुनून है तो आपको YouTube से पैसे कमाने से कोइ भी नही रोक सकता और आप इसमे अपना भविष्य भी बना सकते है। लेकिन आप इसमे एक और चीजे का ध्यान रखे की आप यूट्यूब के कुछ नियम और शर्ते होती है आप उन्हें अच्छे से पढ़ ले। अगर आपका चैनल यूट्यूब के नियम और शर्तो का उल्लंघन करता है तो आपके यूट्यूब चैनल का मोनिटाइज बंद कर दिया जाएगा अगर आपके चैनल का मोनिटाइज (Google absence) ही बंद कर दिया जायेगा तो फिर आप अपने चैनल से पैसे नही कमा सकते।   
2. Blogging
Blog

आप अपनी एक blog बेवसाइट बनाकर भी ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। blog बेवसाइट मे बहुत ही अधिक सेटिंग करने की जरूरत होती है एक blog बेवसाइट बनाने के लिए और उससे पैसे कमाने के लिए आपको तकनीकी ज्ञान और कल्पना शक्ति की जरूरत होगी। इसीलिए एक blog बेबसाइट से ऑनलाइन पैसा कमाना YouTube से थोड़ा मुश्किल है। आपको blog बेवसाइट से पैसा कमाने के लिए बहुत कुछ सीखने पड़ेगा।
इसके बाद अगर आपकी बेवसाइट Google adsene की नियम और शर्तो को पूरा करती है  तो आप google absence मे अपना account बनाकर आप अपनी बेवसाइट पर ad लगाकर पैसे कमा सकते है। लेकिन इस बात का ध्यान रखे की आपकी बेवसाइट Google के नियम और शर्तो का उल्लंघन न करें। अगर आपकी बेवसाइट google  के नियम और शर्तो को पूरा नही करती तो आपका Google absence account बंद कर दिया जाएगा इसलिए आप Google के नियम और शर्तो को ध्यान से पढ़ले।
3. Earning app
दोस्तो earning एप्लिकेश  से ऑनलाइन घर बैठे पैसा तो कमा सकते है लेकिन इनसे आप अपना भविष्य नही बना सकते। फिर भी आप इनसे अपनी छोटी-मोटी जरूरते पूरी कर सकते है। प्लेस्टोर मे हजारो से earning इप्लिकेशन है जो यह दावा करती है की वो आपको पैसा देगी और आपको बदले में इन्हे शेयर और कुछ task को पूरा करना होगा। दोस्तो लेकिन यहाँ मे आपको स्पष्ट बता दूँ कि इन earing एप्लिकेशन मे अधिकांश एप्लिकेशन फिरोर्ड होती है। जो आपके साथ धोखा करती है, यहाँ मे आपको कुछ लोकप्रिय एप्लिकेशन के बारें मे बता रहा हूं जिनपर आप विश्वास कर सकते है और इनसे आप अच्छा खासा पैसा भी कमा सकते है।
1.newsdog
Newsdog

दोस्तो newsdog एक news ऐप्लिकेशन है जो आपको एक डाउनलोड पर 50 रूपये देती है अगर आपने 5 लोगो को आपके लिंक से इस ऐप्लिकेशन को डाउनलोड कर बाया तो आपको 250 रूपये मिलेगे। इसके अलावा यह ऐप्लिकेशन आपको इस पर news पढ़ने के भी पैसे देती है। प्लेस्टोर से आप इस ऐप्लिकेशन को डाउनलोड कर सकते है।
2.champcash
Champcash

इस ऐप्लिकेशन से आप news dog से भी अच्छा पैसा कमा सकते है इस ऐप्लिकेशन से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके है जो आपको इस ऐप्लिकेशन मे जब आप इसे डाउनलोड करोगे तो आपको इसके अंदर मिल जाऐगे।
3.task bucks
इस ऐप्लिकेशन मे आपको कुछ task दिये जाएगे जिसमे आपको कुछ ऐप्लिकेशन डाउनलोड करनी होगी उसका आपको यह ऐप्लिकेशन पैसा देगी। इसके अलावा यह ऐप्लिकेशन आपको शेयर करने के भी पैसे देती है।
4.onead
Onead

इस ऐप्लिकेशन मे ad आते है जिनको आपको देखना है इसके अलावा आपको यह ऐप्लिकेशन शेयर करने के भी पैसे देगी।
5.slide
 यह ऐप्लिकेशन ज्यादा पैसे नही देती। इस ऐप्लिकेशन मे भी आपको ad देखाए जायगे और शेयर करने के भी पैसे दिये जाएगे।
4. Facebook
Facebook

जी हाॅ दोस्तो सही सुना आपने आप Facebook से भी ऑनलाइन पैसा कमा सकते है। Facebook से पैसा कमाने के लिए आपको एक पेज बनाना होगा। Facebook पेज बनाना आसान है, Facebook पर पेज बनाने के बाद आपको अपने पेज पर विडियो अपलोड करनी होगी यह कुछ-कुछ YouTube चैनल की तरह ही है लेकिन उससे थोड़ा सा अलग है।
इस पर अभी confidence बहुत ही कम है जिससे आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे आसानी से कमा सकते है और इसमे अपना भविष्य भी बना सकते है।   Facebook से पेज बनाकर पैसे कैसे कमाते है।
5.shortlink website
आप ऑनलाइन घर बैठे shortlink website से भी बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकते है। shortlink बेवसाइट मे आपको किसी भी चीज जैसे YouTube विडियो Facebook विडोयो या किसी aap का लिंक shor करना है और इसे Facebook WhatsApp पर शेयर करना है जब आपके द्वारा शेयर किये गये लिंक पर कोई क्लिक करगा तो आपको उसके पैसे मिलेंगे। आप shorlink  बेबासाइट के बारें मे अधिक जानने कि लिए YouTube पर सर्च कर सकते है youtube पर आपको shortlink बेबासाइट के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी और आप घर बैठे ऑनलाइन इससे अच्छा पैसा कमा सकते है।
मैं आशा करता हूं कि मैने आपको जो घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के बारें बताया है वह आपको अच्छे से समझ मे आ गया होगा। अगर आपकों ऑनलाइन पैसे कमाने या इस लेख के बारें मे किसी भी प्रकार का सवाल या कन्फ्यूजन है तो निश्चित होकर बिना किसी संकोच के comment कर बताए में आपकी पूरी-पूरी मदद करूंगा, धन्यावाद।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें